Tuesday, May 11, 2021
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > क्या राम विलास पासवान डर गये हैं ?

क्या राम विलास पासवान डर गये हैं ?

राम विलास पासवान जमीनी नेता माने जाते रहे हैं और उन्होंने एक समय में सब से अधिक मतों से जीतने का रिकार्ड भी बनाया था लेकिन समय के साथ उनकी पकड़ कमज़ोर हुईं और उनकी जीत का अंतराल लगातर कम होता गया । अब हाल ये है कि वो चुनाव लड़ने से घबड़ा रहे हैं और यही कारण हैं कि लोजपा सांसद और उनके बेटे चिराग़ पासवान ने कहा था कि पासवान अब चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि राज्य सभा में जाएंगे । अब असम से उनके राज्य सभा जाने की बात बाहर निकल कर आई है और ये कहा जा रहा है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भाजपा कोटे से उन्हें राज्य सभा भेजने को तयार हो गये है ।

राम विलास के चुनाव न लड़ने के कई कारण हो सकते है , उनकी बढ़ती उम्र , भाजपा उन्हें बिहार में लोक सभा की मात्र पांच सीट ही देना चाहती है और एक सीट जो लोजपा कम कम हो रही है , उस के बदले असम से राज्य सभा भेज कर पूर्ति करना चाहती है । राम विलास की ये सोच भी हो सकती है कि अगर चुनाव में बहुत अधिक उलट फेर हो गया और लोजपा कि सीट नहीं निकल पाई , ऐसे में कम से कम पासवान तो राज्य सभा में राह कर पार्टी को आक्सीजन देने का कम करेंगे ।

एक महत्वपूर्ण कारण ये भी हो सकता है कि उनकी बेटी ने उनके खिलाफ हाजीपुर से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है और वो राजद से टिकट लेने का प्रयास भी कर रही है । कहीं पासवान बेटी के एलान से तो नहीं डर गये ?