Friday, July 3, 2020
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > पटना में राम प्रसाद और अशफ़ाक़ुल्लाह की याद में प्रोग्राम का आयोजन ।

पटना में राम प्रसाद और अशफ़ाक़ुल्लाह की याद में प्रोग्राम का आयोजन ।

आज पटना के महेंद्रु स्थित अंबेडकर छात्रावास में आयोजित भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद अशफ़ाक उल्ला ख़ां और शहीद राम प्रसाद बिस्मिल की शहादत दिवस पर श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। जहां भीम आर्मी के युवाओं ने अपनी बातें रखी, इस सभा को संबोधित करते हुए जनाब खुर्रम मलिक ने कहा कि ये एक बेहतरीन कोशिश है, याद रहे के भारत के इन सपूतों ने देश की आज़ादी के लिए 19 दिसंबर 1927 को मात्र 27 और 30 साल की उम्र में ही अपनी जानों की आहूति दे दी थी।

इन की शहादत आज भी युवाओं के लिए एक मिसाल है,
ये दोनों हिंदू मुस्लिम एकता की भी एक मिसाल हैं, आज जब कि देश में कुछ लोग हिन्दू मुस्लिम को लड़ा कर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे में इन दोनों वीर सपूतों की जीवनी को पढ़ने और समझने की ज़रूरत है। इस आयोजन में भीम आर्मी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अमर आज़ाद ने कहा के हम लोगों को एकजुट होकर राष्ट्र निर्माण के लिए मनुवादियों द्वारा फैलाई जा रही ग़लत इतिहास के विरूद्ध उठ खड़ा होना है।

इस अवसर पर भीम आर्मी के बिहार प्रदेश प्रवक्ता मनीष पासवान ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आज का दिन बहुत महत्वूर्ण है, क्यूंकि आज के दिन ही भारत के दो सपूत और हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल शहीद अशफ़ाक उल्ला ख़ां और राम प्रसाद बिस्मिल ने भारत की आज़ादी के लिए अपनी जानों की आहूति दी थी,जो हमारे लिए एक मिसाल है। इस सभा में मनटू कुमार,बिहार प्रदेश सचिव सुनील राम, डॉक्टर संजय पासवान, पीएमसीएच और अधिक मात्रा में युवा उपस्थित थे।
सभी ने इसे हर वर्ष मनाने की प्रतिज्ञा ली और इन दोनों वीर सपूतों के कारनामे को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया ।

Share