Sunday, April 11, 2021
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > सीएए,एनआरसी और एनपीआर के विरोध में जेल भरो अभियान का आरंभ । दिल्ली के शाहीन बाग़ थाने में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी।

सीएए,एनआरसी और एनपीआर के विरोध में जेल भरो अभियान का आरंभ । दिल्ली के शाहीन बाग़ थाने में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी।

सामाजिक कार्यकर्ता मुज़म्मिल हुसैन ने ” तेवर न्यूज़ ” से बात करते हुए कहा कि आज 3 बजे दिन में वो 100 लोगों के साथ दिल्ली के शाहीन बाग़ थाने पहुंचे और सीएए, एनआरसी,एनपीआर के विरोध में सभी ने अपनी गिरफ्तारी दी, जहाँ लोगों को गिरफ्तार किया गया और कुछ काग़ज़ी कार्यवाही के बाद सभी को छोड़ दिया गया । आज गिरफ्तारी देने वालों में मुज़म्मिल हुसैन, रफ़ी अहमद, अंजा़रुल हक़, आदिल खान, अनवर शादाब, नईम अहमद, जावेद, गौहर, परवेज़ आलम, परवेज़ मोहम्मद, तोराब नेयाज़ी , जमशैद चौधरी, इरकान चौधरी, मुस्लिम मोहम्मद, आरिफ़ सैफ़ी, टी एम जि़याउलहक़, मोहम्मद मुजाहिद के नाम हैं। ये सभी लोग न केवल सामाजिक कार्यकर्ता हैं बल्कि इन में से कई का संबंध बिभिन्न राजनीतिक पार्टियों से है और ये पार्टियों में मुख्य पदों पर अपनी भूमिका निभा रहे हैं ।

इन लोगों ने पुलिस से ये भी कहा कि शाहीन बाग़ में जो आंदोलन चल रहा है, पुलिस उस आंदोलन को समाप्त करने के लिए लोगों पर दबाव बना रही है और ये भी संदेह है कि इस आंदोलन को समाप्त करने के लिए पुलिस बल का प्रयोग कर सकती है। लोगों का कहना था कि किसी क़ानून का विरोध करना उसका अधिकार है और वो लोग ये आंदोलन उस समय तक करते रहेंगे जब तक ये कानून वापस नहीं लिया जाता है।