Saturday, February 27, 2021
HINDI NEWS PORTAL
Home > Samachar > 15 रुपया में भर पेट भोजन, दीन बंधु सुरुचि सेवा फाउंडेशन का कमाल

15 रुपया में भर पेट भोजन, दीन बंधु सुरुचि सेवा फाउंडेशन का कमाल

समस्तीपुर 21 फरवरी 2021: समस्तीपुर शहर के दुर्गा पिक्चर पैलेस में ” दीन बंधु सुरुचि सेवा फाउंडेशन ” के द्वारा गरीबो व जरुरतमंदो के लिए संचालित होने वाले “समस्तीपुर की रसोई ” का उद्घाटन फीता काट कर व दीप प्रज्वलित कर उजियारपुर विधायक आलोक कुमार मेहता, समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, नगर परिषद के उप सभापति शारीरिक रहमान व समस्तीपुर केन्द्रीय सहकारिता बैंक के अध्यक्ष विनोद कुमार राय ने संयुक्त रूप से किया.

“टीम दीन बंधु” के सात्विक ने बतलाया कि मात्र 15 रुपये में छात्रों , मजदूरों व जरुरतमंदो को भर पेट भोजन कराया जाएगा, प्रतिदिन सुबह 09 बजे से दोपहर 03 बजे तक “समस्तीपुर की रसोई ” के काउंटर पर गरीबो व जरुरतमंदो को भर पेट भोजन कराया जाएगा. इस कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने 100 स्टील थाली “समस्तीपुर की रसोई ” के लिए प्रदान किया. अतिथियों का स्वागत माला व बुके से किया गया.

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उजियारपुर विधायक आलोक कुमार मेहता ने कहा कि गरीबों की सेवा ही सच्ची भगवत सेवा है, दुनिया में इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नही होता। समाज के कमजोर तबके की भलाई के लिए यथा योग्य समर्थ लोगों को आगे आना चाहिए। दीनहीनों की भलाई करने वाले का ईश्वर मददगार होता है। “समस्तीपुर की रसोई’ में मात्र 15 रुपए में जरुरतमंदो को पौष्टिक भोजन खिलाया जायेगा। इसमें 15 रुपए में चावल, दाल, सब्जी भुजिया और अचार दिया जाएगा l खास बात यह है कि यह व्यवस्था किसी सरकारी योजना का हिस्सा नहीं है, बल्कि शहर के युवा समाजसेवियों ने इसकी शुरुआत की है.

अपने सम्बोधन के क्रम में स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि भूखे को भोजन व प्यासे को पानी पिलाने से बड़ा कोई और पुण्य नहीं है। इस संसार में जीने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है- खाना! हमारे देश में बहुत से लोग है, जो भूखे पेट सोते हैं। हमारे भारत देश में 19 करोड़ लोग प्रतिदिन भूखे पेट सो जाते हैं। कोई व्यक्ति भूखा न सोए इसके लिए जरूरतमंदों की सहायता करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। मानवता की सच्ची सेवा के लिए समाज के सबल लोंगों को नि: स्वार्थ भाव से आगे आने की आवश्यकता है।

गरीबों की मदद ही सच्ची मानवता है। मौके पर समस्तीपुर केन्द्रीय सहकारिता बैंक के अध्यक्ष विनोद कुमार राय, राजद के प्रांतीय नेता ललन यादव , जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर , सरपंच संघ की जिलाध्यक्ष बेबी साह, नगर परिषद के उप सभापति शारिक रहमान लवली , ट्रेड यूनियन नेता एस.के.निराला, जद यू के नगर अध्यक्ष अनस रिजवान , समाजसेवी रंजीत कुमार रम्भू , ज्योतिष महतो , राकेश राय, अली इक़बाल , सात्विक सक्सेना, रवि आनंद , नीशु जी , रजनीश कुमार , रौशन कुमार , मोo सलामत , आदित्य कुमार , राहुल कुमार, डाo अमरजीत कुमार महतो सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *